नए नोटों पर कुछ यूनिक आइडियाज

कुछ ‘यूनिक आइडियाज‘ सिर्फ आपके लिए, अगर आप सोशल मीडिया के ‘अफवा-एक्टिविस्ट‘ है.

पहले एक तस्वीर नए २ हजार के नोट की लेकर अपने मोबाइल में रख लीजिये. फिर हर मैसेज के साथ उसे अटैच जरुर करें. इसके पीछे युक्ति यह है कि फोटो होने से ‘अफवा’ काफी विश्वसनीय हो जाती है और उसके फोर्वार्ड होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है.

अब यह रहे नए विचार जिन्हें आप जन-हित में आगे प्रसारित कर सकते है.

नोट से करें मोबाइल चार्ज
नए नोट रेडियो एक्टिव स्याही से छपे होने से इससे बिजली पैदा हो सकती है, जैसे परमाणु बिजली घर में होती है. मोबाइल की बैटरी निकाल कर उसे दो हजार के नोट में लपेट कर जेब में रख लें. दो घंटे बाद आप देखेंगे आपकी बैटरी फूल चार्ज हो चुकी है.

रहस्यमय है मंगल-यान
सरकार ने वैज्ञानिकों से कहा कि नैनो टेक्नोलोजी का उपयोग कर सूक्ष्म ट्रांसमीटर बनाए जो नोटों पर आसानी से लगाए जा सके और दिखे भी नहीं. २ हजार के नोटों पर ऐसे ट्रांसमीटर लगे है जो सिग्लन प्रसारित करते है. लेकिन जब बहुत अधिक मात्रा में एक ही जगह नोट जमा हो जाते है तब ये सिग्नल काफी स्ट्रोंग हो जाते है और मंगलयान इन्हें पकड़ने में सक्षम हो जाता है. इसलिए नोटों को सरकार की निगाह से बचाने के लिए कभी एक जगह इक्कठा न करें.

घर बैठे निकालें एक्स-रे
जी हाँ, यह संभव है. बस आपके पास होने चाहिए कुछ करोड़ के नए नोट. इन नोटों को एक बक्से में रखें और सामने एक्स-रे फिल्म को रख कर बिच में आप खड़े हों जाएं. नोटों से निकालने वाली एक्स किरणें फिल्म पर आपकी तस्वीर छाप देगी.

यौन शक्ति बढाएं
आप दवा की दूकान से शिलाजीत या जापानी तेल खरीदने में शर्म महसूस करते है? तो अब आपका रुपया देगा आपको ताकत. जी हां, नए नोट से निकालने वाली रेडियो-एक्टिव हल्की किरणे वैसे तो गैर-नुकसानदायक है लेकिन इसके लाभ भी सामने आ रहे है. आपको बस करना यह है की पेंट की जेब में हर समय २ हजार का नोट रखना है. एक महीने में आपको फर्क महसूस होगा. हां शर्ट की जेब में बिलकुल न रखें, हार्ट-फेल हो सकता है.

कहीं आपका नोट कागज़ का टुकड़ा तो न बन जाए
काले धन को ख़त्म करने के लिए नए प्रकार के कागज़ व् स्याही से नोटों की छपाई हुई है. अगर इन नोटों को आप तिजोरी में लम्बे काल के लिए बंद करने की सोच रहे है, तो सावधान हो जाएं. लगातार रोशनी न मिलने से स्याही अपने आप उड़ने लगेगी और अंत में बचेंगे कागज़ के टुकडे.

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

3 Responses to “नए नोटों पर कुछ यूनिक आइडियाज”

  1. Mahfooz Ali says:

    ज़बरदस्त लिखा… पढ़ कर मज़ा आ गया ….

  2. आशीष says:

    2000 रूपये के रेडीएशन से बचने के लिये गोबर साथ रखें 😀

  3. सच्चाई को आप अफवाह का नाम देकर अफवाह फैला रहे हैं। नोट में नैनो चिप भी है, रेडियोएक्टिव फास्फोरस भी है, एक स्पीकर भी लगा है। ये सारी चीजें जो सिग्नल प्रसारित करते हैं उसी को ट्रेस कर तो आयकर अधिकारी छापा मार रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *